समर इंडिया । SAMAR INDIA

मानव जीवन का रक्षक और संरक्षक है चिकित्सक- अजय शर्मा

by AMAN KUMAR SIDDHU
0 comment

Samar India buero sambhal


हिंदू जागृति मंच के सदस्यों द्वारा डॉक्टर्स डे के अवसर पर सरकारी एवं निजी चिकित्सकों के अस्पतालों, कार्यालयों एवं क्लीनिक में पहुंचकर चिकित्सकों का स्वागत सम्मान किया गया।


हिंदू जागृति मंच के सदस्यों अजय कुमार शर्मा, अजय गुप्ता सर्राफ, सुभाष चंद्र मोंगिया, निखिल शर्मा, सुबोध गुप्ता, विकास कुमार वर्मा, आदि ने संभल नगर के चिकित्सकों के अस्पतालों में उनके क्लीनिक में तथा कार्यालयों में पहुंचकर चिकित्सकों को माल्यार्पण किया तथा शॉल उढ़ाकर प्रतीक चिन्ह के साथ सम्मानित किया। इस अवसर पर जिला अस्पताल संभल में सीएमएस डॉ रंजना सिंह के साथ अस्पताल के सभी वरिष्ठ चिकित्सकों का सामूहिक रूप से शॉल ओढ़ाकर एवं माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।

इस अवसर पर हिंदू जागृति मंच के संस्थापक अजय कुमार शर्मा ने कहा कि डॉक्टर्स डे सभी डॉक्टर्स को आत्म निरीक्षण करने का पर्व है। अर्थात हम आत्म निरीक्षण करें कि क्या समाज की और मानवता की सेवा हमें जितनी करनी चाहिए उतनी हो पा रही है अथवा नहीं? यदि कहीं कमी है तो उसे दूर करें। इसी प्रकार समाज को यह सोचना चाहिए और जानना भी चाहिए कि मानव जीवन की रक्षा डॉक्टर्स ही कर सकते हैं और डॉक्टर्स के द्वारा ही मानव जीवन संरक्षित किया जा सकता है। कोरोना काल में महामारी को परास्त करके हम विजेता बने हैं। इसके मूल में डॉक्टर का सेवा कार्य ही रहा है। उन्होंने बताया कि समाज को डॉक्टर के सेवा कार्य की प्रशंसा करनी चाहिए। अभिनंदन और सम्मान करते रहना चाहिए। डॉक्टर्स डे के अवसर पर जिला चिकित्सालय में कार्यरत कार्यवाहक सीएमएस डॉ अंजना सिंह ने हिंदू जागृति मंच द्वारा किए जा रहे अभिनंदन कार्यक्रम की सराहना की। और अपने को समाज का ऋणी बताते हुए निस्वार्थ समाज सेवा करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर हिंदू जागृति मंच के अनेक सदस्य जिला चिकित्सालय के सभी चिकित्सक उपस्थित रहे।

उधर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉ मनीष अरोड़ा के नेतृत्व में सभी डॉक्टर्स का सम्मान निखिल शर्मा तथा सुबोध कुमार गुप्ता द्वारा किया गया। साथ ही डॉ अतुल कुमार मेहरोत्रा, डॉ अरविंद कुमार गुप्ता, डॉक्टर आनंद कुमार सिंह, डॉ हिमांशु पूनिया, डॉ बी के पुनिया, डॉ ऋतु सक्सैना, डॉ राजेश कुमार अग्रवाल ,डॉ ललिता अग्रवाल, डॉ नीरज कुमार, डॉ मनोज कुमार, डॉ निधि सक्सेना, डॉक्टर यूं सी सक्सेना, डॉ नितिन दालभ, डॉक्टर अक्षय दालभ, श्याम शरण शर्मा, डॉक्टर सचिन सैनी, सहित नगर क्षेत्र के डॉक्टर्स के क्लीनिक पर पहुंचकर संक्षिप्त कार्यक्रम आयोजित करके डॉक्टर के सेवा कार्यों का स्मरण करते हुए डॉक्टर्स डे के अवसर पर संदेश प्रद कार्यक्रम आयोजित किया। दिन भर चले इस कार्यक्रम में हिंदू जागृति मंच के सदस्य अलग-अलग क्लीनिक पर पहुंचे समस्त व्यवस्था का कुशल संचालन मंच के प्रवक्ता अजय कुमार शर्मा के द्वारा किया गया। इस अच्छे और संदेश आत्मक पुनीत आयोजन और कार्य के लिए सभी चिकित्सकों ने हिंदू जागृति मंच का आभार व्यक्त किया।

0 comment

You may also like

Leave a Comment