समर इंडिया । SAMAR INDIA

अटेवा उत्तर प्रदेश जनपद शाखा संभल की पूर्व जिलाध्यक्ष मंयक यादव की अध्यक्षता एवं जिला महामंत्री नईमुद्दीन अली अहमद के संचालन में वर्चुअल मीटिंग हुई

by AMAN KUMAR SIDDHU
0 comment

ऑल टीचर्स एंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन (अटेवा) उत्तर प्रदेश जनपद शाखा संभल की पूर्व जिलाध्यक्ष मंयक यादव की अध्यक्षता एवं जिला महामंत्री नईमुद्दीन अली अहमद के संचालन में वर्चुअल मीटिंग हुई। ऑनलाइन मीटिंग को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्रहास सिंह ने कहा कि शिक्षक एवं कर्मचारियों के वेतन से प्रतिमाह 10% प्रतिशत अंशदान नवीन पेंशन के अंतर्गत कटा जाता है यदि शिक्षक एवं कर्मचारी की सेवा काल में मृत्यु हो जाती है तो राज्य सरकार के शासनादेश 6 अक्टूबर 2016 के आधार पर उनके परिवार को पुरानी पेंशन का लाभ तो दिया जाता है लेकिन वेतन से काटे जाने वाली 10% कटौती की धनराशि आश्रित परिवार को नहीं दी जाती है। संपूर्ण जमा धनराशि सरकार जब्त कर लेती है जो बिल्कुल भी न्याय संगत नहीं है।

केंद्र सरकार ने इस विसंगति को दूर करते हुए 30 मार्च 2021को शासनादेश जारी कर केंद्रीय शिक्षक एवं कर्मचारियों के मरणोपरांत उनके परिवार को वेतन से की गई कटौती की संपूर्ण राशि वापस करने की देने का लाभ दिया गया है उत्तर प्रदेश सरकार को भी शिक्षक एवं कर्मचारी हित में केंद्र सरकार के समान शासनादेश जारी करना चाहिए जिससे प्रदेश के तमाम शिक्षक एवं कर्मचारियों के परिवार को इसका लाभ मिल सके। मोहम्मद उमर ने कहा कि अटेवा के संघर्ष की बदौलत पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा शून्य से शिखर पर पहुंचा जिसकी बहाली के लिए संगठन अंत तक संघर्ष करता रहेगा। जिलाध्यक्ष मंयक यादव ने कहा कि अटेवा पुरानी पेंशन बहाली के लिए संकल्पित है पुरानी पेंशन बहाली तक संघर्ष जारी रहेगा। हमे संगठन को मजबूत न्याय पंचायत स्तर तक संगठन का गठन करना होगा।

कोरोना महामारी के कारण जिला संरक्षक चौधरी अशोक कुमार व जिला कार्यकारिणी सदस्य विनोद कुमार के निधन होने से संगठन को अपार क्षति हुई है। बैठक के अंत में प्रदेश के सभी कोरोना महामारी से शहीद शिक्षक एवं कर्मचारियों को आत्मा की शान्ति के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बैठक में प्रहलाद यादव, डॉ धर्मवीर सिंह,अटेवा ब्लाक संयोजक सम्भल सचिन कुमार , सतनाम सिंह, मुनीश कुमार, अरमान खान, राजकुमार सिंह, बदर जहां खुर्शीद, कैसर अब्बास, अरविंद कुमार, चौहान सिंह, राहुल सिंह, राजीव कुमार, हंसिका गुप्ता, जेनब परवीन,मुजम्मिल हुसैन आदि ने विचार व्यक्त किए।

0 comment

You may also like

Leave a Comment