समर इंडिया । SAMAR INDIA

जिलाधिकारी श्री बीके त्रिपाठी द्वारा सीएचसी बछरायूं व सीएचसी धनौरा का मौके पर जायजा लिया

by AMAN KUMAR SIDDHU
0 comment

जिलाधिकारी श्री बीके त्रिपाठी द्वारा सीएचसी बछरायूं व सीएचसी धनौरा का मौके पर जायजा लिया गया और प्रभारी अधिकारी सीएच सी बछरायूं से कितने बूथ पर 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के टीकाकरण चल रहा है व कितने पर 44 वर्ष से अधिक का वैक्सीनेशन हो रहा है, कितने का रजिस्ट्रेशन किया गया है और उसके सापेक्ष अभी तक कितना टीकाकरण हो गया है। साफ सफाई, दवा, मास्क, सेनेटाइजर व स्टाफ की उपलब्धता आदि की जानकारी सीएचसी प्रभारी बछरायूं से प्राप्त की। उन्होंने कहा कि महिला और पुरुष का अलग-अलग वार्ड बनाए जाए। ऑक्सीजन प्लांट की कार्यवाही जल्द से जल्द प्रारंभ की जाए। अधिक संख्या में मजदूर लगाकर प्लांट का फाउंडेशन तैयार किया जाए अगली बार आने पर यही स्थिति रही तो खैर नहीं होगी कड़ी कार्यवाही करने की हिदायत दी।
         जिलाधिकारी ने सीएचसी धनोरा के निरीक्षण पर साफ सफाई ना होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सीएससी प्रभारी पर नाराजगी व्यक्त व्यक्त करते हुए कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिए और कहा कि मजाक बना रखा है बात कहने में समझ नही आती हैं। स्वच्छता अभियान सरकार चला रही है समझ नहीं आ रहा है गंदगी के द्वारा इतनी बीमारियां जन्म लेती हैं और आप लोग इसी गंदगी में कार्य कर रहे हैं।  जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति वैक्सिनेशन के वगैर नही रहना चाहिये शत-प्रतिशत टीकाकरण कराया जाये।  
        जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड का प्रथम टीका जिन व्यक्तियों को लग गया है उन्हें दूसरी डोज का समय हो गया है उन्हें दूसरा टीका भी लगाया जाए। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर टीका लगवा चुके व्यक्तियों से किसी प्रकार की परेशानी तो नहीं है उनका हालचाल लिया और घर जाकर आराम करने के कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि वैक्सिनेशन से कोई समस्या नही है सभी व्यक्ति उत्साह पूर्वक टीका लगवाएं और अपने आस पास के लोगों को भी प्रेरित करें । उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर टीकाकरण के संबंध में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार द्वारा निर्धारित आयु का कोई भी व्यक्ति टीकाकरण के बगैर नहीं रहना चाहिए । जिलाधिकारी ने कहा कि जितने व्यक्ति टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराएं हैं उनका हर हाल में टीकाकरण  हो जाना चाहिए।
         निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी,  मुख्य चिकित्सा अधिकारी,  प्रभारी अधिकारी सीएचसी  बछरायूं,  सीएचसी  धनौरा , तहसीलदार धनौरा सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे ।

0 comment

You may also like

Leave a Comment