समर इंडिया । SAMAR INDIA

विश्व पर्यावरण दिवस में
प्रधान, वनकर्मी और समाजसेवियों ने बढ-चढ के हिस्सा लिया

by AMAN KUMAR SIDDHU
0 comment

बुगरासी विश्व पर्यावरण दिवस में
प्रधान, वनकर्मी और समाजसेवियों ने बढ-चढ के हिस्सा लिया

कृष्णा जी समर इडिया पत्रकार ब्यूरोचीफ बुलन्दशहर

बुलंदशहर
बुगरासी चौकी क्षेत्र गांव घुंघरावली स्थित पर्यावरण सचेतक समिति कार्यालय पर आयोजित गोष्ठी को संबोधित करते हुए अनिल चौधरी ने कहा कि जीवों का जीवन तभी तक सुरक्षित है, जब तक पर्यावरण संरक्षित है। उन्होंने कहा कि वन और नदियां जीवन के लिए संजीवनी हैं, नदियों और वनों के संरक्षण के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार को कदम कठोर कदम उठाने चाहिए। उन्होंने वृक्षों के कटान और उपजाऊ भूमि पर प्लाटिंग पर अंकुश के लिए सरकार से गंभीर कदम उठाने तथा वृक्षारोपण कार्यक्रम में और तेजी लाने की अपील की है। समिति ने ‘वृक्ष लगाओ’ ‘जीवन पाओ’ का नारा दे पौधारोपण भी किया। इस मौके पर महेन्द्र सिंह, अनुज, चौधरी, मुजीब खान,अनिल कुमार भूदेव शर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

बुगरासी : विश्व पर्यावरण दिवस के दिन पर्यावरण को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए किरयावली में वृक्षारोपण किया गया। जिसमें प्रधान पप्पू सिंह उर्फ सोहनलाल ने विश्व पर्यावरण दिवस पर घूम-घूम कर ग्रामीणों से निवेदन भी किया गया कि कम से कम आज के पर्यावरण को स्वच्छ और शुद्ध रखने के लिए समाज के प्रबुद्ध वर्ग खासतौर अपील की। युवाओं के साथ । वनकर्मी शनि बाबू ने कहा कि पौधों से ही हमें जीवन मिलता। शुद्ध वायु के बिना जीवन संभव नहीं है।
नरसेना थाना क्षेत्र के ग्राम सोंजना रानी निवासी ब्रह्मपाल की याद में वनकर्मी शनि गौतम, वन दरोगा दीपक कुमार समाजसेवियों और बच्चों ने भी वृक्षारोपण में अमरूद पीपल जामुन सहजन तुलसी आदि के वृक्ष का रोपण किया।

0 comment

You may also like

Leave a Comment