समर इंडिया । SAMAR INDIA

PM modi ने 12वीं कक्षा के छात्रों और उनके अभिभावकों से संवाद किया

by AMAN KUMAR SIDDHU
0 comment

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सीबीएसई की12वीं कक्षाके छात्रों के साथ चल रहे वार्तालाप में अचानक शामिल हुए। इस वार्तालाप का आयोजन शिक्षा मंत्रालय द्वारा किया गया था और इसमें छात्रों के माता-पिता भी शामिल थे।

देश के विभिन्न हिस्सों के छात्र इस वर्चुअल वार्तालापसे जुड़े थे। छात्रों के साथ आत्मीय भाव स्थापित करने के लिए, प्रधानमंत्री ने गैर-हिंदी भाषी क्षेत्रों के छात्रों से बातचीत करते समय उनकी अपनी भाषा के शब्दों का उपयोग किया।

प्रधानमंत्री ने छात्रों की सकारात्मकता और व्यावहारिकता की सराहना करते हुए कहा कि यह हमारे देश के लिए प्रसन्नता का विषय है कि हमारे छात्र सभी कठिनाइयों और चुनौतियों को अपनी शक्ति में बदलते हैं और यही हमारे देश की ताकत है। उन्होंने वार्तालाप के दौरान छात्रों के आत्मविश्वास की भी प्रशंसा की।

प्रधानमंत्रीने कहा कि आपके अनुभव बहुत महत्वपूर्ण हैं और यह आपके जीवन के हर पहलू में उपयोगी होंगे। उन्होंने टीम भावना का उदाहरण दिया जो हम अपने स्कूलों और कॉलेजों में सीखते हैं। कोरोना काल में हमने ये सबक नए तरीके से सीखे हैं और इस कठिन समय में अपने देश की टीम भावना की शक्तिको देखा है।

प्रधानमंत्री ने छात्रों से 5 जून को पर्यावरण के लिए कुछ विशेष करने का आग्रह किया। इस दिन पर्यावरण दिवस है और इसी तरह 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अपने परिवार के साथ योग करने का आह्वान किया। उन्होंने छात्रों से टीकाकरण पंजीकरण में अपने परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों की सहायता करने का भी आग्रह किया।

0 comment

You may also like

Leave a Comment