समर इंडिया । SAMAR INDIA

राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक ने शुरू की डिजिटल बैंक अकाउंट सुविधा

by AMAN KUMAR SIDDHU
0 comment

  • ग्राहक घर पर बैठे खोल सकेंगे बैंक खाता
  • कोरोना काल में ग्राहकों को मिलेगी सहुलियत
    गेबाराम चौहान
    जीवाणा। राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए डिजिटल बैंक अकाउंट की सुविधा शुरू कर दी है। बैंक ग्राहकों को अब खाता खोलने के लिए बैंक शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और ग्राहक अपने मोबाइल फोन के माध्यम से आसानी से घर बैठे खाता खोल सकेंगे। बावतरा शाखा प्रबंधक चानण राम सहारण ने बताया कि बैंक अध्यक्ष ज्ञानेंद्र कुमार जैन‌ ने गत सप्ताह प्रधान कार्यालय जोधपुर में इस सेवा का शुभारंभ किया था। जिसमें क्षेत्रीय व्यवसाय कार्यालय-जालोर से क्षेत्रीय प्रबंधक मदनलाल भटनागर सहित सभी क्षेत्रीय प्रबंधक विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे। अब ग्राहक अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर और आईओएस से आर एम जी बी दिशा नाम से एप्प डाउनलोड कर तथा आधार ओटीपी से वेरीफिकेशन कर डिजिटल सेविंग अकाउंट और इंस्टा सेविंग अकाउंट खोल सकते हैं। इसके साथ ग्राहक के इस खाते के साथ मोबाइल बैंकिंग सेवा भी शुरू हो जाएगी, जिससे ग्राहक घर बैठे लेन देन कर सकेगा।

ग्राहकों में खुशी
डिजिटल बैंक अकाउंट सुविधा शुरू होने से ग्राहकों को कोरोना जैसी महामारी के समय शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और कोरोना संक्रमण से बच सकेंगे। बै़क ग्राहको ने भी डिजिटल माध्यम से खाता खोलने की सुविधा शुरू होने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

इनका कहना
बैंक की इस डिजिटल अकाउंट सुविधा से ग्राहक अपने मोबाइल में दो तरह के बचत खाते डिजिटल सेविंग अकाउंट और इंस्टा सेविंग अकाउंट खोल सकते हैं। इस खाते में आधार भी स्वतः लिंक हो जाएगा। डिजिटल सेविंग अकाउंट के लिए आधार के साथ पैन कार्ड अनिवार्य हैं। यहीं से ग्राहकों को मोबाइल बैंकिंग व एसएमएस की सुविधा भी मिल जाएगी।
विकास सिंह राजपूत, शाखा प्रबंधक,
आरएमजीबी शाखा-जीवाणा

0 comment

You may also like

Leave a Comment