समर इंडिया । SAMAR INDIA

SAMBHAL के गांव गैलुआ में मक्का के भुट्टों से भरी डीसीएम पलटी एक की मौत।

by AMAN KUMAR SIDDHU
0 comment

देहपा/संभल:नखासा थाना क्षेत्र के गांव गैलुआ में मक्का के भुट्टों से भरी डीसीएम पलट गयी जिसमें एक की युवक की मौत हो गयी तथा एक दर्जन से अधिक घायल हो गये।
नखासा थाना क्षेत्र के ज्ञानपुर-सिसौना गांव के मजदूर मक्का के हरे भुट्टों को खरीदने बेचने का कारोबार करते हैं।मंगलवार को सुबह सम्भल के नजदीक किसी गांव में भुट्टों को तोड़ने गए थे।


शाम के समय सम्भल- हसनपुर रोड पर वापस लौटते समय गैलुआ में भुट्टों से भरी डीसीएम का टायर फट गया जिससे तेज गति डीसीएम अनियंत्रित होकर बीच सड़क पर पलट गयी।डीसीएम पलटने से भुट्टों के ऊपर बैठे दर्जन भर मजदूर पक्की सड़क पर जा गिरे।सभी घायल हो गये।ऊपर बैठे मोहम्मद रिजवान पुत्र फुरकान का सर सड़क पर लगने से फट गया और मौके पर ही रिजवान(30) की मौत हो गयी।रिजवान की माता व पत्नी का रो रोकर बुरा हाल है। ड्राइवर मुनासिब व अकरम भी गंभीर रूप से घायल हैं। इनके अलावा अकरम (40)पुत्र छिद्दा,मोगिश(28) व मुन्तज़िर (25) पुत्र तस्लीम,मन्तजीर(30) पुत्र तसलीम ,मुनासिब (26)ड्राइवर,मोकिम (30)पुत्र मुशर्रफ,एहसान (32)पुत्र अर्स्माइल,

फारुख (35)पुत्र रमजानी,दाऊद (30)पुत्र रमजानी ,नासिम पुत्र नासिर
तहसीन पुत्र नासिर घायल हो गये।सभी घायलों को सम्भल के सरकारी अस्पताल ले जाया गया।सभी सिसौना गांव के निवासी हैं।सिसौना गांव सैद नगली के पास है।घायलों में अकरम की हालत गम्भीर है उसकी टांग दो जगह से टूट गयी है।

दुर्घटना में घायलों ने बताया कि डीसीएम का एक टायर खराब था सुबह ड्राइवर ने कहा कि दोपहर में बदलवा लेंगे दोपहर के समय सभी को भूख लगी थी इसलिए सब ने मना कर दिया रिजवान ने कहा कि गांव में शादी में दावत है और भूख लग रही है इसलिए जल्दी चलो टायर कल बदलवा लेंगे रिजवान को कहां पता था कि यह जल्दबाजी उसकी जान ले लेगी दुर्घटना में रिजवान की मौत हो गई सभी अपना काम निपटा करके गांव में दावत में जल्दी पहुंचने की लिए कह रहे थे इसीलिए ड्राइवर भी डीसीएम को तेज चला रहा था अचानक टायर फटा और हादसा हो गया गनीमत रही कि हादसे के समय दुर्घटनाग्रस्त वाहन के आस पास कोई अन्य वाहन या कोई पैदल सवारी नहीं थी नहीं तो और भी बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

0 comment

You may also like

Leave a Comment