समर इंडिया । SAMAR INDIA

कोविड़ वैक्सीन लगवाए जाने के लिए लोगो को जागरूक करने के उद्देश्य से धर्म गुरुओं की पालिका सभागर में बुलाई गई बैठक।

by AMAN KUMAR SIDDHU
0 comment

सहसवान। नगर पालिका परिषद सभागार में कोरोना संक्रमण की जानलेवा बीमारी के बचाव हेतु लगाई जाने वाली कोबिड़ वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य नगर के धर्म गुरुओं की बुलाई गई। बैठक में धर्मगुरुओं ने स्पष्ट किया कि वह कोरोना संक्रमण के बचाव हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए जा रही कोविड वैक्सीन लगवाए जाने के लिए लोगों से घर घर जाकर संपर्क करते हुए उन्हें वैक्सीन के प्रति जागरूक कर व्यक्तियों लगवाए जाने के लिए प्रेरित करेंगे।
ज्ञात रहे नगर में प्रत्येक वार्ड मोहल्ले में स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से कैम्प लगाकर वैक्सीन लगाई जा रही हैं। नगर पालिका परिषद अधिशासी अधिकारी राम सिंह नगर के धर्म गुरुओं की एक बैठक नगर पालिका परिषद सभागार में आयोजित की जिसकी अध्यक्षता उपजिलाधिकारी ज्योति शर्मा ने करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण एक जानलेवा संक्रमण है। इसके बचाव हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों वैक्सीन में लगाई जा रही है। अभी वर्तमान में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन कैंपों पर उपलब्ध है।लोग जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं तथा 1 जून से 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को कोविड वैक्सीन पोर्टल पर पंजीकरण कराने के उपरांत उपलब्ध हो सकेगी। उन्होंने नगर के धर्म गुरुओं से कोविड वैक्सीन लगवाए जाने के लिए जन सहयोग की अपील करते हुए कहा कि वह लोगों से कोरोना संक्रमण जानलेवा बीमारी के बचाव हेतु उन्हें जन जागरूक करें उन्हें समझाएं कोरोना संक्रमण का बचाव सिर्फ कोविड वैक्सीन से ही हो सकता है । वही नगर के मोहल्ला शाहबाजपुर के हाफिज राहत बोलते हुए कहा कोरोना संक्रमण के बचाव हेतु कोविड वैक्सीन लगना अति आवश्यक है।

उन्होंने उपजिलाधिकारी को स्पष्ट किया कि वह नगर में मोहल्ले में घर-घर जाकर लोगों से व्यक्ति लगवाए जाने के लिए अपील करेंगे उन्होंने उप जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्ताव रखा के प्रशासन उन्हें शुक्रवार को जुमे की नमाज लोगों के साथ अदा करने की अगर अनुमति प्रदान कर दें। नमाज अदा करने के उपरांत दूरदराज से आए हुए लोगों को कोरोना संक्रमण के बचाव हेतु एकमात्र उपाय कोबिड़ वैक्सीन ही एकमात्र सहारा है।जो हमारा जीवन बचा सकती है। बैठक में धर्मगुरुओं ने उपजिलाधिकारी को आश्वासन दिया कि वह समाज के हित के लिए भाई लोगों से जन संपर्क करते हुए जन जागरूकता अभियान चलाएंगे तथा वैक्सीन लगवाए जाने के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे।
बैठक में तहसीलदार राम नयन सिंह चिकित्सा अधीक्षक डॉ इमरान हसन सिद्दीकी,बालविकास परियोजना अधिकारी सतीश चंद्र, यूनिसेफ प्रतिनिधि जेबा खान बाबा दिनेश गिरी मौलाना अशफाक गुलाम आने रसूल नजमुल हसन अब्दुल बासित रामवीर उपाध्याय सुरेश चंद्र सक्सेना सहित समाज के तथा अनेक धर्मगुरु संभ्रांत लोग उपस्थित थे।
अंत में अधिशासी अधिकारी रामसिंह ने सभी धर्म गुरुओं का धन्यवाद ज्ञापित किया।

समर इंडिया ब्यूरो चीफ – जयकिशन सैनी

0 comment

You may also like

Leave a Comment