समर इंडिया । SAMAR INDIA

पति-पत्नि ने स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ जमकर अभद्रता कर मारपीट की।

by Jay Kishan Saini
0 comment

मौके पर पहुंची महिला पुलिस टीम ने तत्काल शांति भंग कर रहे पत्नी को अशांति फैलाने के जुर्म में गिरफ्तार किया।

सहसवान। थाना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगला चोई में शानिवार को कोरोना संकमण के रोकथाम के लिए कोविड वैक्सीन लगवाये जाने तथा उसके बचाव हेतु प्रचार प्रसार को निकली स्वास्थ्य कार्यकर्ता आशा तथा उसकी सहायका को एक परिवार में उपलब्ध कराई जा रही जानकारी से चलाएं पति पत्नी ने स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ जमकर अभद्रता की तथा मारपीट की मौके पर पहुंची महिला पुलिस टीम ने तत्काल शांति भंग कर रहे पत्नी को अशांति फैलाने के जुर्म में गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध धारा 151/107/16 में अपराध पंजीकृत करते हुए उप जिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय भेजा। जहां अधिवक्ता द्वारा जमानत प्रार्थना पत्र पेश करने पर उप जिला मजिस्ट्रेट ने पत्नी को जमकर फटकार लगाई। तथा कहा के अगर दोबारा उपरोक्त हरकत की तो 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया जाएगा।
उप जिला मजिस्ट्रेट ने शांति भंग में गिरफ्तार किए गए पति-पत्नी को 1 साल के लिए दो लाख रुपये के मुचलके में पाबंद करते हुए कड़ी चेतावनी के साथ रिहा कर दिया जिसकी ग्राम में व्यापक चर्चा रही।
मिली जानकारी के अनुसार सहसवान थाना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भमोरी में ग्राम की ही स्वास्थ्य कार्यकत्री आशा श्रीमती धन देवी पत्नी भगवान दास तथा उसकी सहायका प्रेम वती पत्नी सियाराम ग्राम में घर घर जा कर कोरोना संक्रमण की रोक थाम रितु स्वास्थ्य केंद्रों पर लगाई जा रही कोविड वैक्सीन तथा कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए शासन के दिशा निर्देशो के व्यापक प्रचार प्रसार के लिए ग्राम में घर घर जा कर परिजनों को समझाते हुए जैसे ही लाला राम यादव पुत्र राजाराम के घर पहुंची। तथा परिजनों को आवाज लगाकर पुकारा की तुरंत लालाराम उसकी पत्नी पुष्पा व अन्य परिजन आ गए तथा गाली गलौज करते हुए कहा की चल भाग जा यहां से कोविड संक्रमण कुछ भी नही है इस मोहल्ले में अब दुबारा नहीं आना यहां कोई टीका वीका नहीं लगवाये गा कहीं और जाकर अपनी नेता गिरी दिखा उपरोक्त परिवार के सदस्यगढ़ जब स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अभद्र व्यवहार कर रहे थे की अचानक थाना कोतवाली पुलिस की उपनिरीक्षक सरिता रानी महिला तथा पुरुष आरक्षीओ के साथ मौके पर पहुंच गई और उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले दंपत्ति को शांति भंग करने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार कर लाए गए दंपत्ति को थाना कोतवाली पुलिस में सड़क पर शांति भंग करने के अपराध की धारा 151/107/16 में अपराध पंजीकृत करते हुए उप जिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय भेजा उप जिला मजिस्ट्रेट ज्योति शर्मा ने दंपत्ति को उनके कृत पर जमकर लताड़ लगाई तथा चेतावनी देते हुए कहा अगर दोबारा इस तरीके का कृत्य किया तो 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया जाएगा। दंपत्ति ने उप जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष अपने कृत्य की क्षमा मांगी तथा उप जिला मजिस्ट्रेट को वचन दिया कि वे दोबारा इस तरीके का कृत्य नहीं करेंगे ।दंपत्ति के बचाव अधिवक्ता द्वारा दो लाख रुपए के निजी मुचलके पर दिए गए प्रार्थना पत्र पर उपयोग दंपत्ति को 1 साल के लिए मुचलको में पाबंद करने के उपरांत रिहा कर दिया।

समर इंडिया ब्यूरो चीफ – जयकिशन सैनी

0 comment

You may also like

Leave a Comment