समर इंडिया । SAMAR INDIA

बुगरासी कोविड टीम द्वारा गांवों में स्क्रीनिंग,टेस्ट के बाद दवा का वितरण किया

by AMAN KUMAR SIDDHU
0 comment

कृष्णा जी समर इडिया पत्रकार ब्यूरो चीफ बुलन्दशहर

बुलंदशहर
बुगरासी : क्षेत्र में बढते बुखार के प्रकोप ध्यानमें रखते हुए ब्लाॅक स्तर द्वारा संक्रमित रोगियों को गांव गांव में टेस्ट कराके दवा का वितरण किया गया। आधा दर्जन कोविड टीम ने आशा वर्करों के साथ रोगियों को घर-2 चिन्हित कर कोरोना सेंपिल भी लिये। स्वास्थ्य विभाग द्वारा टेस्ट के दौरान आमजन टेस्ट में बढ चढकर हिस्सा ले रहे है।
स्वास्थय विभाग द्वारा किरयावली, बुकलाना, किशौला बरहाना आदि गांवों में पहुंची कोविड टीम ने बुखार व संक्रमित रोगियों के स्क्रीनिंग, सैम्पलिंग कर किट द्वारा जांचोंपरांत दवाई का वितरण किया।

कोविड रोगियों को घर पर सुविधा उपलब्ध कराने व रोग मुक्त कराने व हर संभव उपचार को लेकर विभाग की टीम के सीएचओ डाॅ सतेन्द्र, डाॅ सुशील कुमार, डाॅ दादू, डाॅ इश्तयाक व गांव की आशा वर्करों ने स्याना ब्लाॅक कॉर्डिनेटर त्रिवेन्द्र नागर के नेतृत्व में गांवों में जगह-2 केंप का आयोजन किया। बुगरासी के कई गांवों में सैंकड़ों लोगों की स्क्रीनिंग, सैम्पलिंग के दौरान करीब एक दर्जन लोग कोरोना संक्रमित मिलने पर उन्हें घर कोरनटाईन किया गया। टीम ने जागरूक करते हुए लोगों को घरों में रहकर बचाव के टिप्स दिये। डाॅ सुशील कुमार ने बताया कि इस महामारी में स्वास्थ्य विभाग तत्पर है, घर-2 रोगी का उपचार किया जा रहा है।

0 comment

You may also like

Leave a Comment