समर इंडिया । SAMAR INDIA

एक नज़र इधर भी डालें सरकार 1 वर्ष से भुखा मर रहा है देश का कलाकार,अब तो हम पर भी दया करें मोदी सरकार

by AMAN KUMAR SIDDHU
0 comment

बेबाक बॉलीबुड खबरें के रिपोर्टर गिरजा शंकर अग्रवाल की रिपोर्ट-

राष्ट्रीय कलाकार एशोसिएशन के संस्थापक एवं बेबाक बॉलीबुड खबरें के चीफ एडिटर एन.एस. पांचाल ने बताया कि देश का कला जगत 2 वक्त की रोटी का भी मोहताज हैं सरकार से मांग की हैं। कि कलाकारों के लिए भी कोई ऐसी योजना क्रियान्वित करें। जिससे कलाकारों के परिबार का भरण पोषण हो सकें। राष्ट्रीय कलाकार एसोसिएशन की एक छोटी-सी पहल अगर कला जगत से जुड़े हैं तो इस सभ्य अभियान में सहयोग करें।कौन सुनेगा कलाकार के परिवार की पुकार,कलाकारों के द्वारा यह दस लाख डिजिटल फार्म प्राप्त होने पर मोदी सरकार को ज्ञापन सौपेगी ।उन्होंने सभी कलाकारी से अपील की हैं।कि कला जगत का अवश्य सहयोग करें।राष्ट्रीय कलाकार एसोसिएशन के कुटुंब ऐप का सदस्यता नम्बर लिंक पर जाकर बनाएं। बेबाक बॉलीवुड खबरें एन. एस. पांचाल कला जगत के हितार्थ महत्वपूर्ण सूचना समस्त प्रकार के फिल्म जगत, सुगम, शास्त्रीय, लोक, उत्तर-दक्षिण भारतीय, पाश्चात्य (गायन वादन नृत्य) संगीत, कालबेलिया, सपेरा, बीन, पूंगी, मसक, मदारी, कठपुतलि, ढप, डाक,भगताई, ढोल, ढपली, खंजरी, झांझ-मंजीरा, अलगोजा, भवई, कच्छी घोड़ी, मीणावाटी, रसिया, ख्याल गायन, समस्त ब्रास बैंड,बाजा वादन, तासा, घोड़ी व बग्गी, झांकी, दरबार, मंच निर्माण व सज्जा और संचालन, साउंड, डीजे, रामलीला, रासलीला, नौटंकी, स्वांग, फ्लावर-विद्युत डेकोरेशन, टेंट, मैरिजहोम, हलवाई, कैटर्स, पांडित्य, कथाकार, रंगमंच, *थियेटर, सिनेमा, खेल पार्टी, नाट्य, ओपन स्टेज कलाकार, फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी, शूटिंग, फिल्म धारावाहिक निर्माण, कवि, साहित्यकार, गीतकार, संगीतकार, लेखक, कथाकार, कहानीकार इत्यादि एवं समस्त प्रकार की कला-विधाओं से जुड़े कलाकार अर्थात किसी भी प्रकार के सांस्कृतिक धार्मिक कार्यक्रमों तथा आयोजित (संपन्न) होने में शामिल होने वाले समस्त प्रकार के संसाधनों, विधाओं, कलाओं संबंधित समस्त कलाकार व सम्पूर्ण कला जगत के हितार्थ।

बेबाक वालीवुड खबरें चैनल पर फिल्म फेडरेशन मुम्बई के अध्यक्ष आदरणीय श्री बी.एन. तिवारी जी द्वारा की गई उद्घोषणा का तहेदिल से स्वागत और आभार प्रकट करते हैं।श्रीमान तिवारी जी द्वारा कलाकारों के लिए पेंशन योजना, बीमा योजना, मुफ्त आवास (मकान) योजना एवं अन्य महत्वपूर्ण योजनाओ की जानकारियाँ अवश्य सुने।राष्ट्रीय कलाकार एसोसिएशन व बेबाक बॉलीवुड खबरें युटुब चैनल की एक छोटी-सी पहल अगर कला जगत से जुड़े हैं तो इस सभ्य अभियान में सहयोग करें।कौन सुनेगा कलाकारों की पुकार,कोरोना काल में बेबाक बॉलीवुड खबरें यूट्यूब चैनल की आय का सम्पूर्ण पैसा कलाकारों के सहायतार्थ लगाया जाएगा।कोरोना काल के बाद चैनल की आय का 50% पैसा जरूरतमंद कलाकारों के सहायतार्थ लगाया जाएगा।कुटुंब ऐप पर सदस्य से किसी भी प्रकार का कोई भी सदस्यता शुल्क नहीं लिया जाएगा। बेबाक बॉलीवुड खबरें युटूब चैनल पर किसी भी कलाकार से अपनी कला के प्रमोशन का करवाने कोई भी पैसा(शुल्क ) नहीं लिया जाएगा।हमारी प्रमुख पांच मांगे सरकार से मजदूर कार्ड की तरह कलाकारों का कार्ड भी भारत सरकार द्वारा बनाया जाए और सभी कलाकारों के परिवार को हेल्थ इंश्योरेंस /मुफ्त इलाज (फ्री मेडिकल सेवाएं) भारत सरकार की तरफ से दी जाए।कलाकार को 1 साल से झेल रहे आर्थिक तंगी से निजात दिलाने के लिए ₹5000/ महीने का हर कलाकार के निजी बैंक खाते (अकाउंट) में सीधी सहायता राशि (राहत पैकेज) दी जाय। संगठन से जुड़ने के बाद सदस्य को संगठन की सभी गतिविधियों को समझने और अन्य सदस्यों को समझने के लिए बेबाक बॉलीवुड खबरें पर रोजाना शाम 5:30 बजे लाइव डिबेट के प्रसारण को प्रतिदिन देखना अति आवश्यक है लाइव प्रसारण में आप अपने आस पास के कलाकारों की समस्याओं आदि का कमेंट करके समाधान भी कर सकतें हैं।इसलिए आपको बेबाक बॉलीवुड खबरें चैनल को देखना अति का भी अति आवश्यक है।

कलाकारों को स्वयं का उद्योग सर्जन हेतु 0% ब्याज पर 500000 रू. तक का लोन दिया जाए । खुला मंच तथा सिनेमा के कलाकारों को पेंशन योजना में शामिल किया जाए। कला जगत के सदस्यों को आवास योजना में शामिल किया जाए। ज्यादा से ज्यादा कला क्षेत्र से संबंधित लोगों तक हमारे एजेंडा को पहुंचाने का प्रयास करें।ओर ज़्यादा से ज़्यादा सदस्यों को संगठन के साथ जोड़े।

0 comment

You may also like

Leave a Comment