समर इंडिया । SAMAR INDIA

लॉकडाउन से प्रभावित स्वतंत्र पत्रकारों की सहायता में आगे आये फिल्मकार रोहित शेट्टी

by AMAN KUMAR SIDDHU
0 comment

मुम्बई। कोरोना महामारी का दूसरा चरण आपने चरम पर है। इससे ना केवल लोगों का स्वास्थ्य अपितु जान भी दाँव पर लगी है। इस जानलेवा वायरस से लोगों की जीवन की रक्षा के लिए सरकार ने लॉकडाउन लगाया है, ताकि बीमारी के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। पिछले वर्ष की तुलना में यह वर्ष अधिक भयावह है, जिससे लोगों की जान तो जा रही है। साथ ही इलाज़ की भी असुविधा हो रही है। गत वर्ष से ही लोगों का व्यवसाय भी छीन गया है। सभी आर्थिक विपन्नता का शिकार हो रहे हैं। खासकर मजदूर, स्वतंत्र मीडिया कर्मी, छोटे व्यापारी और कई प्राइवेट कंपनी में कार्ययत लोगों को भारी आर्थिक नुकसान पहुंचा है। जो अपने गाँव और क्षेत्र को छोड़कर शहरों में जीवन यापन हेतु आये हैं उनकी स्थिति दयनीय हो गयी है। सरकारी सहायता भी उन तक नहीं पहुंच पाती। ऐसे में कुछ विशेष वर्गों द्वारा सहयोग देना ही उनकी आशा का एक मात्र साधन है। कई फिल्मी हस्तियां भी सेवा भाव से लोगों की मदद कर रहे हैं।
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जैकी श्रॉफ ने इस बार गिनती के 12 स्वतंत्र पत्रकारों की सहायता के लिए हाथ आगे बढ़ाया है और पत्रकारों को राशन सामग्री देकर दानदाता की सूची पर पहली शख्सियत होने की वाहवाही हासिल कर रहे हैं। जबकि फिल्मकार रोहित शेट्टी ने सहयोग राशि देकर कई स्वतंत्र पत्रकारों की सहायता की है।
गौरतलब है कि बॉलीवुड में तीस वर्षों से रिपोर्टिंग करने वाले जॉनी वाज़ कोविड 19 के प्रकोप से चिंतित हैं। उनके संपर्क में कई स्वतंत्र पत्रकार भी हैं जिनकी दुर्दशा से वे भली भांति परिचित हैं। इस समय सभी आर्थिक रूप से कमजोर पड़ गए हैं। जॉनी की अगुआई में सबने मिलकर फ़िल्म इंडस्ट्री के सेलिब्रिटी कलाकार और निर्देशक सहित असोसिएशन को अपनी हालत के बारे में अवगत कराया। तभी उनकी सहायता के लिए जैकी और रोहित शेट्टी ने तुरंत हाथ बढ़ाया। दूसरे चरण फिल्म वालों की मदद के लिए यशराज फिल्म द्वारा भी ज़रूरतमंदों के नामांकन का ऑन लाइन चयन जारी है। देखना यह है कि यहाँ से इस बार किसे सहायता प्राप्त होती है। साथ ही यह भी देखना होगा, इस विपत्ति की घड़ी में और कौन से फिल्मकार मदद के लिए अपना हाथ बढ़ाते हैं। (वनअप रिलेशंस = oneuprelations)
☆ वनअप रिलेशंस न्यूज एंड फीचर्स डेस्क

####$
0 comment

You may also like

Leave a Comment