समर इंडिया । SAMAR INDIA

ग्राम हिंडोर में प्रधानी बनी नाक का सवाल।

by AMAN KUMAR SIDDHU
0 comment

ग्राम हिंडोर में प्रधानी बनी नाक का सवाल।

दोंनो पक्षों में दो घंटे तक सड़को पर हुआ नंगा नाच। एक दूसरे को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।
ग्राम में अराजकता का माहौल।
पुलिस ने दो दर्जन लोगों को लिया हिरासत में।
दो दर्जन गंभीर रूप से घायल।

सहसवान। थाना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम हिंडौर में प्रधानी चुनाव को लेकर चली आ रही रंजिश के चलते पूर्व प्रधान तथा वर्तमान प्रधान पक्ष के लोगों में तड़के सुबह दोनों पक्ष के लोगों ने एक दूसरे को लाठी-डंडों से दौड़ा-दौड़ा कर जमकर पीटा। जहां जो भी मिला कुछ पल में ही खून से लथपथ हो गया 2 घंटे से भी अधिक समय तक दोनों पक्षों में चले संघर्ष के चलते गांव में अराजकता का माहौल पैदा हो गया। लोग इधर-उधर भागने लगे अधिकांश लोगों ने अपने अपने घरों के मुख्य दरवाजे बंद कर लिए तथा घरों में छुप गए। दोनों पक्षों में दो बार में जमकर पथराव लाठी-डंडे तथा अन्य घातक हथियारों का प्रयोग किया गया। जिसमें दो दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसमें एक महिला की हालत गंभीर बनी हुई है पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दो दर्जन से ज्यादा लोगों को हिरासत में ले लिया जिन की चोटों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सीय परीक्षण कराया गया है।


समाचार लिखे जाने तक दोनों तरफ से कोई अपराध पंजीकृत नहीं हुआ था। चर्चा है। थाना कोतवाली पुलिस दोनों पक्षों से प्रार्थना पत्र लेकर बलवा दर्ज करेगी।
मिली जानकारी के अनुसार वैश्यबाड़ा क्षेत्र के ग्राम हिडोर में वर्तमान ग्राम प्रधान आलम पुत्र जमीर तथा निवर्तमान प्रधान अच्छन पक्ष के लोगों में मतगणना के बाद से ही तनातनी चली आ रही थी। दोनों पक्ष के लोग एक दूसरे को नीचा दिखाने के लिए समय का इंतजार कर रहे थे कि सुबह 10 बजे के लगभग आलम पुत्र जमीर प्रधान पक्ष के लोगों ने सुबह हसरत गुंलदराज आदि के ऊपर उस समय अचानक हमला बोल दिया। जब पूर्व प्रधान पक्ष के लोगो पर लाठी डंडे तथा घातक अश्लाहो से मारपीट प्रराम्भ कर दी जिसमें दोनों पक्ष के राजेव पुत्र सैय्यद,रिजवान पुत्र एजाद,सलीम पुत्र छुट्टन,हसरत पुत्र गुलदराज सहित आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। थाना कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुँचकर सभी घायलों को थाना कोतवाली ले आई। जहां उनसे पुलिस मामले की पुछताछ कर रही थी।
कि पुलिस को पुनः जानकारी मिली पूर्व प्रधान तथा वर्तमान प्रधान पक्ष के लोगो मे सड़को पर जमकर लाठी डंडे तथा घातक हथियारों से ताबड़तोड़ हमले हो रहे है। दो घंटे तक दोनों पक्षो में जमकर हुए संघर्ष में गांव में अफरा तफरी होने के साथ ही अराजकता का माहौल पैदा हो गया। लोग इधर उधर जान बचाने के लिए भागने लगे। लोगो ने घर के दरवाजे बंद कर लिए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दो दर्जन से ज्यादा लोगो को हिरासत में ले लिया।
प्रधान पक्ष के मजरूल पुत्र एसर अली,अशरफ पुत्र गुलराज, मुकम्मिल पुत्र मुजम्मिल, उवैस पुत्र कय्यूम,नूरूल निशा पुत्री अशरफ,नगमा पत्नी मुजम्मिल,अब्दुल कादिर पुत्र कौसर,आसिर अली पुत्र घासी,मजाहिर अली,सायर अली पुत्रगण आसिर अली, मुकीम पत्नी इब्राहिम,रूबी पत्नी मुकम्मिल,दूसरे पक्ष के आसिफ पुत्र नत्थू, मुजक्कीर पुत्र रफीक,मुबास्सिर पुत्र मुजाहिर,तलसीम पुत्र बाबू,चांद पुत्र मुनब्बर,शाहिद पुत्र फैय्याज,अब्दुल कादिर पुत्र कौसर,रुकसाना पत्नी असर अली, सहित दो दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हमलावरों ने जहां जैसा मिला उसको उसी के अनुरूप दौड़ाकर दौड़ाकर पीटा।
दो दर्जन से ज्यादा घायलों के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहसवान मे चिक्तिसीय परीक्षण कराया गया। गांव में हमले को लेकर दोनों पक्षो में तनाव बना हुआ है। दिनों पक्ष के लोग भयभीत नजर आ रहे है।
पुलिस ने समाचार लिखे जाने तक अपराध पंजीकृत नही किया था।
चर्चा है। कि थाना कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षो से प्रार्थना पत्र लेकर एक दूसरे के विरूद्ध बलबे की रिपोर्ट दर्ज करेंगी।

समर इंडिया ब्यूरो चीफ – जयकिशन सैमी

0 comment

You may also like

Leave a Comment