समर इंडिया । SAMAR INDIA

लोकसभा चुनाव 2019: अमित शाह की गिरिराज सिंह को शुभकामना, बोले- बेगूसराय से ही लड़ेंगे चुनाव

by chalunews
0 comment

[ad_1]


केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह बिहार के बेगूसराय से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को यह बात कही. शाह की इस घोषणा के बाद उन अटकलों पर विराम लग गया है जिसमें माना जा रहा था कि गिरिराज सिंह की नाराजगी को देखते हुए पार्टी उनकी बेगूसराय सीट बदल देगी.

Amit Shah: Shri Giriraj Singh will contest Lok Sabha elections from Begusarai. Party organization will solve all the issues he told me about. I wish him for the elections. (file pics) pic.twitter.com/6quGUFxfZe
— ANI (@ANI) March 27, 2019

अमित शाह ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, ‘गिरिराज सिंह बिहार के बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. उनकी सारी बातों को मैंने सुना है और संगठन उनकी सभी समस्याओं का समाधान निकालेगा. मैं चुनाव के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.’

श्री @girirajsinghbjp बिहार के बेगूसराय से लोक सभा चुनाव लड़ेंगे। उनकी सारी बातों को मैंने सुना है और संगठन उनकी सभी समस्याओं का समाधान निकालेगा।
मैं चुनाव के लिए उन्हें शुभकामनायें देता हूँ।

— Chowkidar Amit Shah (@AmitShah) March 27, 2019

दरअसल पिछले दिनों बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. इसमें गिरिराज सिंह को इस बार पार्टी ने नवादा की जगह बेगूसराय से टिकट दिया है. इसी बात से गिरिराज सिंह नाराज हो गए हैं. उनका आरोप है कि पार्टी ने उनकी सीट बदलने से पहले एक बार भी उनसे पूछा नहीं और नही कोई राय-मशवरा लिया.

भूमिहार बहुल बेगूसराय सीट पर कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI) ने जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को टिकट दिया है. जबकि महागठबंधन की ओर से राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने तनवीर हसन को अपना उम्मीदवार बनाया है. समझा जा रहा है कि त्रिकोणीय मुकाबले को देखते हुए गिरिराज सिंह बेगूसराय सीट से चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं.

बता दें कि बिहार की कुल 40 लोकसभा सीटों में से बीजेपी और जनता दल युनाइटेड (JDU) दोनों 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं. जबकि सहयोगी लोकजनशक्ति पार्टी (LJP) के लिए छह सीटें छोड़ी गई हैं.

बिहार में सभी सात चरणों में लोकसभा के चुनाव होने हैं. आम चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे.

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment