समर इंडिया । SAMAR INDIA

असद चौधरी ने क्षेत्र की जनता को पूर्ण आश्वासन दिया कि वह जनता की सेवा तन मन धन से करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

by AMAN KUMAR SIDDHU
0 comment

असद चौधरी ने क्षेत्र की जनता को पूर्ण आश्वासन दिया कि वह जनता की सेवा तन मन धन से करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

सहसवान। विकास खंड दहगवा क्षेत्र के अन्तगर्त ग्राम पंचायत हमुपुर चमरपुरा में बीते चार दशक से एक ही परिवार के ग्राम पंचायत पर चले आ रहे एकछत्र राज को नई उम्र के एक युवा समाज सेवी ने ग्राम की जनता को विस्वाश में लेकर अपनी मीठी बोली मंद मंद मुश्कान से जनता को अपना मुरीद ही नहीं बनाया बल्कि एक ही परिवार के ग्राम पंचायत में चले आ रहे भ्रम को तोड़ दिया। जनता ने उपरोक्त युवा समाज सेवी के पक्ष में बड़े पैमाने पर मतदान करते हुए युवा समाज सेवी को अपना ग्राम प्रधान चुन लिया एक ही परिवार के बीते चार दशक से चले आ रहे ग्राम पंचायत में दखल को बेनकाब करते हुए संदेश दे दिया की जनता से ऊपर कोई नहीं है। जनता की सहाय सिर का ताज बना दें और जनता जिसे चाहे जमीन पर लाकर पटक दे उपरोक्त ग्राम पंचायत में ग्रामीण लोग बड़े पैमाने पर जगह-जगह जश्न मनाते हुए झूम झूम रहे हैं। बड़े पैमाने पर गांव में मिष्ठान वितरण का कार्यक्रम चल रहा है। तो वही लोग एक दूसरे को जमकर बधाइयां दे रहे हैं। चारों तरफ जश्न का माहौल है। ग्राम पंचायत में ऐसा लगता है। जैसे ग्राम पंचायत की जनता किसी बड़े रामराज्य की तलाश में बैठे हुए किसी राम को तलाश कर रही हो
ज्ञात रहे दहगवां विकासखंड की सीमा पर स्थित ग्राम पंचायत हमुपुर चमरपुरा मे ग्राम पंचायत में बीते चार दशक से गुलाम रसूल परिवार के लोगो का वर्चस्व चला आ रहा था।


ग्राम पंचायत हमुपुर चमरपुरा में जैसे ही त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ हुई वैसे ही उपरोक्त ग्राम पंचायत के युवा समाजसेवी असद चौधरी पुत्र हाफिज मुक़ददिस अली ने ग्राम पंचायत की जनता की सेवा करने का मौन व्रत ले लिया क्षेत्र की जनता के बुजुर्गों ने असद चौधरी को अलग-अलग स्थानों पर हुई बैठकों में असद चौधरी को अपना नेता चुन लिया तथा उन्हें तन मन धन से अपना जनप्रतिनिधि चुनने का आशीर्वाद दे दिया।
आज बुजुर्गों महिला पुरुषों तथा युवाओं द्वारा उनके कंधों पर डाले गए बोझ के चलते असद चौधरी ने भी क्षेत्र की जनता को पूर्ण आश्वासन दिया कि वह जनता की सेवा तन मन धन से करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे हमेशा 24 घंटे 365 दिन तैयार रहेंगे क्षेत्र की जनता का आश्वासन मिलते ही युवा नेता सू चौधरी ने ग्राम पंचायत अमरपुरा में ग्राम पंचायत प्रधानी का चुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया नामांकन पत्र दाखिल करने के उपरांत असद चौधरी को अनेक लोगों द्वारा धमकी भी दी गई कि वह अपना नामांकन पत्र वापस ले ले क्योंकि उपरोक्त ग्राम पंचायत पर गुलाम वसूल परिवार का बीते चार दशक से कबजा चला रहा था जो अपनी मर्जी मुताबिक ग्राम पंचायत का कार्य करते थे लोगों को सम्मान देना उनकी नियति में शामिल था जनता ने उपरोक्त गुलाम रसूल परिवार का भ्रम तोड़ने का पूर्ण रूप से बीड़ा उठा लिया जिसके चलते गुलाम रसूल परिवार ने असद चौधरी के समकक्ष अपने ही परिवार के असद अहमद नाम के व्यक्ति को ग्राम पंचायत में प्रधान पद का प्रत्याशी घोषित कर दिया जिससे कि लोगों में असद चौधरी एवं असद अहमद का भ्रम बन सके और हम यानी गुलाम रसूल का परिवार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अपना वजूद कायम रख सके परंतु क्षेत्र की जनता को रुप से गुलाम रसूल परिवार के विरुद्ध उनका भ्रम तोड़ने के उद्देश्य आतुर बैठी थी ठीक वैसा ही हुआ क्षेत्र की जनता ने धीरे-धीरे करके गुलाम रसूल के परिवार का साथ देना छोड़ दिया तथा मतदान दिवस को एकजुट होकर असद चौधरी के पक्ष में भारी मतदान कर दिया मतगणना प्रारंभ होते ही असद चौधरी ने गुलाम रसूल परिवार के ग्राम प्रधान पद के प्रतिद्वंदी असद अहमद पुत्र गुलाम रसूल से निरंतर अपनी बढत बनाकर रखी अंत में असद चौधरी ने 917 मत पाकर असद अहमद को 312 मतों से पराजित कर गुलाम रसूल परिवार के बीते चार दशक से चले आ रहे ग्राम पंचायत के दखल को नेस्तनाबूद कर दिया जैसे ही ग्रामीणों को गुलाम रसूल परिवार के ग्राम पंचायत में दखल नेस्तनाबूद होने की जानकारी मिली ग्राम की जनता में हर्ष की लहर दौड़ गई तथा ग्राम में जगह-जगह युवा भांगड़ा करते हुए नजर आए ग्राम प्रधान सुनने के बाद जैसे ही असद चौधरी ग्राम पंचायत हमुपुर चमनपुरा सीमा में पहुंचे ग्रामीण जनता ने फूल बरसाते हुए उनका भव्य स्वागत किया गांव में जमकर मिष्ठान वितरण ब आतिशबाजी छोड़ी गई नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान अशोक चौधरी ने ग्राम की जनता को आश्वासन दिया कि वह जनता के विश्वास को बनाकर रखेंगे तथा उनकी सेवा के लिए हमेशा तैयार रहेंगे।

0 comment

You may also like

Leave a Comment