समर इंडिया । SAMAR INDIA

Loksabha Election 2019: PM मोदी का चुनाव अभियान शुरू, महाराष्ट्र में कर सकते हैं 8 रैली

by chalunews
0 comment

[ad_1]


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महाराष्ट्र में आठ चुनावी रैलियों को संबोधित कर सकते हैं. बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

राज्य में 48 लोकसभा सीटों के लिए चार चरणों में मतदान होगा और पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा. बीजेपी नेता ने बताया कि मोदी की पहली रैली वर्धा संसदीय क्षेत्र में एक अप्रैल को निर्धारित है जहां पहले चरण में मतदान होगा.

नेता ने बताया, ‘वह राज्य में आठ रैलियां कर सकते हैं. यह संख्या बढ़ भी सकती है क्योंकि पहले और दूसरे चरण के मुकाबले तीसरे और चौथे चरण में ज्यादा संसदीय क्षेत्रों में मतदान होना है.’

उन्होंने बताया कि अब तक लोकसभा चुनाव के राज्य में चार चरणों में से हर चरण के लिए दो-दो रैलियों की योजना बनाई गई है. राज्य में 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को चुनाव होना है.

मोदी के मुंबई में जनता को संबोधित किए जाने संबंधी सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि शहर में अब तक केवल एक रैली की योजना है जहां शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री के साथ मंच पर नजर आएंगे. मुंबई में लोकसभा की छह सीटें हैं।

2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने मुंबई की सभी सीटों पर जीत दर्ज की थी. इस बार राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और ठाकरे अपने-अपने दलों की अलग-अलग रैलियां आयोजित करने पर सहमत हुए हैं.

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment