समर इंडिया । SAMAR INDIA

NCP सुप्रीमो शरद पवार का यू-टर्न, माढा से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

by chalunews
0 comment

[ad_1]


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार ने चुनाव नहीं लड़ने के अपने पूर्व में किए ऐलान से उलट 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं. शुक्रवार को उन्होंने पुणे में कहा कि उनकी पार्टी के कुछ सहयोगी जोर दे रहे हैं कि वह इस बार दक्षिण-पश्चिम महाराष्ट्र में माढा संसदीय सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ें.

Party leaders insist that I contest Lok Sabha polls, says Sharad Pawar days after NCP announces he won’thttps://t.co/AotqIi7eyh pic.twitter.com/kRsVJMEsC0
— Hindustan Times (@htTweets) February 9, 2019

पवार ने कहा कि उनकी चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं थी लेकिन उन्होंने कहा कि वह उनकी मांग पर विचार करेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री लोकसभा चुनाव से पहले निर्वाचन क्षेत्रों की समीक्षा करने के लिए पार्टी की एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद पत्रकारों से बातचीत रहे थे.

उनके माढा से चुनाव लड़ने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा, ‘बैठक के दौरान, कुछ पार्टी नेताओं और माढा के वर्तमान सांसद ने जोर दिया कि मैं यहां (माढा से) चुनाव लडूं.’ पवार ने कहा, ‘मैंने अब तक कोई निर्णय नहीं किया है और मेरी (चुनाव लड़ने की) कोई इच्छा नहीं है लेकिन पार्टी के कुछ नेताओं ने स्पष्ट कहा है कि जिस तरह से वे मेरे नीतिगत फैसलों को मानते हैं, मुझे भी उनके निर्णय का सम्मान करना चाहिए.’

माढा सीट संसदीय क्षेत्र सोलापुर जिले में आता है और इस समय एनसीपी के वियजसिंह मोहिते पाटिल यहां से लोकसभा के सदस्य हैं.

बता दें कि वर्तमान में राज्यसभा सदस्य शरद पवार ने वर्ष 2014 में शरद पवार ने घोषणा की थी कि वो आगे लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे. वो 2009 में यहां (माढा) से सांसद रह चुके हैं.

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment