समर इंडिया । SAMAR INDIA

सोशल मीडिया पर Video War में भिड़ीं BJP-कांग्रेस, एक-दूसरे से मांग रहीं ‘Azadi’

by chalunews
0 comment

[ad_1]


राजनीतिक गलियारों में तो बीजेपी-कांग्रेस एक-दूसरे पर हमलावर रहती हैं, पिछले कुछ सालों में सोशल मीडिया भी दोनों पार्टियों का अखाड़ा बना हुआ है. दोनों पार्टियों की सोशल मीडिया टीम रोज कुछ न कुछ नए तिकड़म निकालती रहती हैं, ताकि सामने वाले को घेरा जा सके.

अब दोनों पार्टियां एक-दूसरे से आजादी मांग रही हैं, वो भी रणवीर सिंह की आने वाली फिल्म गलीबॉय के पॉपुलर रैप सॉन्ग आजादी की तर्ज पर.

शुक्रवार की शाम को बीजेपी के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया, जिसमें फिर कांग्रेस-मुक्त भारत की बात की गई है. इस वीडियो में कांग्रेस पर लगे घोटालों के आरोप और परिवारवाद जैसे कई मुद्दों पर कांग्रेस को घेरा गया है. इसमें ओरिजनल गाना ही इस्तेमाल किया गया है. इस वीडियो में आखिर में पीएम मोदी बता रहे हैं कि कांग्रेस मुक्त का नारा उनका नहीं है, बल्कि वो महात्मा गांधी की बात पूरी कर रहे हैं.

इस वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट किया गया, ‘ जहां, एक तरफ राहुल गांधी पूरी रात ये सोचते हुए जगेंगे कि कल कौन सा झूठ फैलाए, तब तक हम आपको 2019 के लिए इस गोल के साथ छोड़ जाते हैं. अपना फ्राइडे इंजॉय करिए.’

While @RahulGandhi will stay up all night wondering what new lies to peddle tomorrow morning, we leave you with this goal for 2019.
Have a happy friday night, people! 🙂 pic.twitter.com/WOXOJ1QPYO

— BJP (@BJP4India) February 8, 2019

इससे भी ज्यादा मजेदार बात ये है कि बीजेपी के इस ट्वीट पर कांग्रेस के ट्विटर हैंडल की ओर से हाल ही में चर्चा में आए नैंसी पेलोसी के खास ताली बजाने वाले अंदाज वाले मीम के साथ रिएक्शन दिया गया है. नीचे आम आदमी पार्टी ने भी कुछ ऐसा रिएक्शन दिया है.

pic.twitter.com/7OOgHG75Za
— Congress (@INCIndia) February 8, 2019

pic.twitter.com/WvTmEvhUqF
— AAP (@AamAadmiParty) February 8, 2019

बीजेपी के इस रीमिक्स का जवाब देने के लिए कांग्रेस ने इसी गाने का इस्तेमाल किया. कांग्रेस ने अपना कैप्शन रखा- डर के आगे जीत है. अपने वीडियो में कांग्रेस ने मोदी सरकार पर भ्रष्टाचारी और बेरोजगारी को लेकर हमला बोला है. इसमें आखिर में राहुल गांधी कह रहे हैं- ‘जिस दिन हम साथ खड़े हो जाएंगे, उस दिन आरएसएस, बीजेपी, मोदी या सावरकर भागेंगे.’

डर के आगे आज़ादी। #Azadi pic.twitter.com/WGHw3Q7Ndo
— Congress (@INCIndia) February 8, 2019

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment