समर इंडिया । SAMAR INDIA

गुर्जर आंदोलन पर बोले सीएम गहलोत- संविधान में करना होगा संशोधन, पीएम मोदी को सौंपे ज्ञापन

by chalunews
0 comment

[ad_1]


राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने गुर्जर समुदाय के आंदोलन पर बयान दिया है. उन्होंने कहा, ‘मैं लोगों से अपील करता हूं कि उन्हें रेलवे ट्रैक पर नहीं बैठना चाहिए. उनकी मांगों को संविधान में संशोधन के बाद ही पूरा किया जा सकता है. इसलिए उन्हें पीएम मोदी को ज्ञापन सौंपना चाहिए.’

गौरतलब है कि राजस्थान में गुर्जरों के लिए पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समुदाय एक बार फिर आंदोलन कर रहा है. गुर्जर राज्य में रेल रोको आंदोलन कर रहे हैं. 8 फरवरी से शुरू हुए इस आंदोलन में अगुवा नेता कर्नल किरोड़ी लाल बैंसला भी पटरी पर बैठ गए हैं.

शनिवार को भी राज्य में जगह-जगह पर ट्रेनें रोकी गई हैं और रास्ता ब्लॉक किया गया है. इसके चलते चार ट्रेनों का रूट डायवर्ट करना पड़ा है और 14 ट्रेनें कैंसल करनी पड़ी हैं.

न्यूज18 की रिपोर्ट के अनुसार, कर्नल बैंसला के आह्वान के बाद भरतपुर, कोटा और सवाई माधोपुर के साथ कई अन्य जगहों पर भी ट्रेनें रोकी गई हैं. साथ ही गुर्जरों ने सवाई माधोपुर में अवध एक्सप्रेस और भरतपुर के बयाना में चंडीगढ़ कोच्चि ट्रेन रोक दी.

Rajasthan CM Ashok Gehlot on movement by Gujjar community in Sawai Madhopur, demanding 5% reservation: I would like to appeal to the people that they shouldn’t sit on rail tracks. Their demands can only be met after amendments in Constitution, so they should submit a memo to PM. pic.twitter.com/4vtttRZp57
— ANI (@ANI) February 9, 2019

ये भी पढ़ें: जो राहुल बाबा के परिवार ने 55 साल में नहीं किया, वो मोदी जी ने 55 महीनों में कर दिखाया: शाह

ये भी पढ़ें: UP-उत्तराखंड में जहरीली शराब का कहर: अब तक 90 लोगों की मौत, 30 आरोपी गिरफ्तार

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment