समर इंडिया । SAMAR INDIA

BJP के महाराष्ट्र में 43 सीटें जीतने के दावे का शिवसेना ने उड़ाया मजाक

by chalunews
0 comment

[ad_1]


शिवसेना ने आगामी लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र की कुल 48 लोकसभा सीटें जीतने के बीजेपी के दावे का मजाक उड़ाया है. पार्टी ने तंज कसते हुए कहा कि यह ‘काफी कठिन’ और ‘सच्चाई से परे’ है.

शिवसेना ने सोमवार को पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में कहा कि राज्य (महाराष्ट्र) में स्थिति गंभीर है. ऐसे में हैरानी की बात है कि बीजेपी यहां इतनी सीटें जीतने के बारे में सोच भी कैसे सकती है जब पार्टी शासित राज्य में इतनी समस्याएं मुंह फैलाए खड़ी हैं.

मुखपत्र में दावा किया गया कि सरकार के पास इन मुद्दों का कोई समाधान नहीं है लेकिन उसे राज्य में 43 लोकसभा सीटों को जीतने का भरोसा है.

दरअसल मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष राव साहेब दानवे ने शनिवार को दावा किया था कि उनकी पार्टी राज्य में लोकसभा चुनावों में 2014 के लोकसभा चुनावों में मिली सीटों से एक सीट ज्यादा यानी 43 सीटें जीतेगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बाद महाराष्ट्र देश का दूसरा सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों वाला राज्य है. यहां लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं.

वर्तमान में शिवसेना एनडीए गठबंधन में शामिल है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को पार्टी अपना समर्थन दे रही है. साथ ही वो बीजेपी के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में भी शामिल है.

बीजेपी से अपने कटु होते रिश्तों के बीच शिवसेना ने पिछले साल यह घोषणा कर सबको चौंका दिया था कि वो ‍भविष्य (2019) में अकेले ही लोकसभा का चुनाव लड़ेगी. इसपर बीजेपी ने भरोसा जताया था कि उसका शिवसेना के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन हो जाएगा.

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment