समर इंडिया । SAMAR INDIA

‘देवगौड़ा जल्द मर जाएंगे, JDS इतिहास बन जाएगी’- BJP विधायक का ऑडियो टेप लीक

by chalunews
0 comment

[ad_1]


इन दिनों कर्नाटक की राजनीति में एक ऑडियो टेप ने घमासान मचा रखा है. दरअसल बीजेपी के राज्य प्रमुख बीएस येदियुरप्पा और जेडीएस के एक विधायक के बेटे के बीच कथित बातचीत के बाद कर्नाटक विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ था.

न्यूज 18 की खबर के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने इस मामले की एसआईटी जांच कराने के लिए कहा है. इस मामले में बीजेपी और जेडीएस एक बार फिर आमने-सामने आ गई है. हासन जिले के गौड़ा से एकमात्र बीजेपी विधायक प्रीतम गौड़ा की आवाज इस ऑडियो टेप में मौजूद है. यह पहली बार है जब विधायक गौड़ा लीक हुए ऑडियो टेप में पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा और उनके सीएम बेटे एचडी कुमारस्वामी को लेकर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं.

उन्होंने टेप में यह भी कहा है कि जेडीएस जल्द ही इतिहास होगा

ऑडियो टेप में मौजूद प्रीतम गौड़ा की मानी जाने वाली आवाज, जेडीएस के विधायक के बेटे से कह रही है कि देवगौड़ा जल्द ही मर जाएंगे और कुमारस्वामी अस्वस्थ हैं. उन्होंने टेप में यह भी कहा है कि जेडीएस जल्द ही इतिहास होगा. कुमारस्वामी के मुताबिक बीजेपी विधायक गौड़ा, येदियुरप्पा के साथ थे. उन्होंने जेडीएस के विधायकों को करोड़ों में खरीदने की कोशिश की थी और ये भद्दे कमेंट्स भी किए थे. प्राप्त जानकारी के अनुसार न्यूज चैनलों पर इस ऑडियो टेप के प्रसारित होने के बाद नाराज जेडीएस कार्यकर्ताओं ने हसन शहर में प्रीतम गौड़ा के घर पर हमला कर दिया था. उन्होंने बीजेपी के एक समर्थक को घायल भी कर दिया था. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को बीते मंगलवार को लाठीचार्ज का सहारा भी लेना पड़ा था.

येदियुरप्पा ने एचडीके सरकार को चेतावनी दी है कि वह हसन जाएंगे

इस घटना के कारण विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. इसके चलते ही अध्यक्ष को सदन स्थगित करना पड़ा. विपक्ष के नेता येदियुरप्पा ने एचडीके सरकार को चेतावनी दी है कि वह गौड़ा परिवार से मिलने के लिए हसन जाएंगे. न्यूज 18 से बात करते हुए उन्होंने कहा, गौड़ा परिवार हमारे विधायक पर हमला कर रहा है. मैं वहां जाऊंगा और धरने पर बैठूंगा. उन्हें मुझ पर भी हमला करने दो. मैं इस घटना के बारे में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी बात करूंगा. उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस जेडीएस कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है.वहीं प्रीतम गौड़ा ने न्यूज 18 को बताया कि जेडीएस उनके परिवार के सदस्यों को मारने की कोशिश कर रही थी और वह दोबारा लड़ेंगे.

हसन इलाके के एसपी को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए

इस बीच मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने जेडीएस कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वह लोग बीजेपी विधायक और उनके पिता की कथित टिप्पणियों का विरोध न करें. उन्होंने हसन इलाके के डीसी और एसपी को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश भी दिए हैं. वहीं पुलिस के अनुसार हसन में स्थिति तनावपूर्ण है और उन्होंने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए और बल तैनात किया है. वहीं कर्नाटक में सियासी घमासान के बीच विधानसभा स्पीकर का एक ऐसा बयान सामने आया है, जिस पर जमकर चर्चा हो रही है.

स्पीकर ने खुद की तुलना दुष्कर्म पीड़िता से की थी

विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने बीते मंगलवार को अपनी तुलना ऐसी दुष्कर्म पीड़िता से की है जिससे बार-बार कई तरह के सवाल जवाब किए जाते हैं. दरअसल उनका इशारा विवादित ऑडियो टेप को लेकर उन पर लगाए जा रहे आरोपों की तरफ था. विधानसभा में चर्चा के दौरान स्पीकर ने खुद की तुलना दुष्कर्म पीड़िता से करते हुए कहा था- जब आप शिकायत करते हैं कि दुष्कर्म हुआ है, तो आरोपी को जेल में डाल दिया जाता है. लेकिन उनके वकील पूछते हैं कि यह कैसे हुआ? यह कब और कितनी बार हुआ? दुष्कर्म एक बार होता है, लेकिन अदालत में आप 100 बार दुष्कर्म करते हैं. यही इस वक्त मेरी हालत है.

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment