समर इंडिया । SAMAR INDIA

अदालत ने कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

by chalunews
0 comment

[ad_1]


दिल्ली की एक अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार को गुरुवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

AgustaWestland case: Delhi’s Patiala House Court sends corporate lobbyist Deepak Talwar to 14 days judicial custody pic.twitter.com/wyqZjDd6qg
— ANI (@ANI) February 14, 2019

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने विशेष जस्टिस संतोष स्नेही मान की अदालत को बताया कि उसे अब तलवार को हिरासत में लेकर और पूछताछ करने की जरूरत नहीं है, इसके बाद जस्टिस ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया. अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 28 फरवरी को तय की है.

इससे पहले ईडी ने दावा किया था कि तलवार का विदेशी निजी एयरलाइनों के पक्ष में बातचीत करने और इससे एयर इंडिया को नुकसान से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में भगोड़े विजय माल्या से संबंध है. ईडी और सीबीआई ने भ्रष्टाचार के आपराधिक मामलों में तलवार के खिलाफ मामला दर्ज किया था जबकि आयकर विभाग ने उस पर टैक्स चोरी का आरोप लगाया था.

ईडी ने अदालत से कहा था कि उसे तलवार से पूछताछ करके नागर विमानन मंत्रालय, भारतीय राष्ट्रीय विमानन कंपनी लिमिटेड और एयर इंडिया के उन अधिकारियों का नाम पता करना है जिन्होंने कतर एयरलाइंस, एमीरेट्स और एयर अरेबिया सहित विदेशी एयरलाइंस का पक्ष लेकर उसे फायदा पहुंचाया.

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment