समर इंडिया । SAMAR INDIA

Pulwama Attack: पुलवामा आतंकी हमले के 100 घंटे के भीतर घाटी में जैश की लीडरशिप साफ

by chalunews
0 comment

[ad_1]


पुलवामा में आतंकी हमले के बाद महज 100 घंटे के भीतर जैश-ए-मोहम्मद के कश्मीर में बसे तमाम बड़े नेताओं का सफाया कर दिया गया है. यह बात पुलवामा हमले पर सेना, पुलिस और CRPF की जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताई गई.

लेफ्टिनेंट कंवलजीत सिंह ढिल्लन ने बताया कि घायलों की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है. उन्होंने कहा, हमले के 100 घंटे बाद हमने तीन आतंकियों को मार गिराया. ढिल्लन ने कहा, जैश ने ISIS की मदद से पुलवामा हमले को अंजाम दिया था.

Army: I would like to inform that in less than 100 hours of #Pulwama terrorist attack, we eliminated have JeM leadership in the valley which was being handled by JeM from Pakistan pic.twitter.com/8UxYE2bMKs
— ANI (@ANI) February 19, 2019

ढिल्लन ने कहा, जिसने भी हथियार उठाए हैं उन सभी को मारा जाएगा. इसी के सेना ने आतंकियों के माता-पिता से अपील की है कि वो अपने बच्चों को सरेंडर करने के लिए कहें.

Kanwal Jeet Singh Dhillon, Corps Commander of Chinar Corps, Indian Army: Anyone who has picked up a gun will be killed and eliminated. pic.twitter.com/hFFuzLSnLn
— ANI (@ANI) February 19, 2019

ढिल्लन ने कहा, 15 फरवरी को जिस तरह का हमला हुआ, वैसा हमला कश्मीर में काफी दिनों बाद हुआ है. इस प्रकार के हमलों से निपटने के लिए हम सभी विकल्प खुले रखेंगे.

KJS Dhillon,Corps Commander of Chinar Corps, Indian Army:The type of car bomb attack that took place in Pulwama on 14th Feb, happened after a long time in Kashmir. We will keep all options open to deal with these kinds of attacks. pic.twitter.com/grSpjtDHJP
— ANI (@ANI) February 19, 2019

वहीं CRPF के IG जुल्फिकार हसन ने कहा- हमारा हेल्पलाइन नंबर 14411 देशभर में कश्मीरियों की मदद कर रहा है. देशभर में जितने भी कश्मीरी बच्चे पढ़ रहे हैं उन सभी की मदद की सुरक्षा की जाएगी.

Zulfiquar Hasan, CRPF: Our helpline-14411 has been helping Kashmiris across the country in wake of this attack.Lot of Kashmiri students have approached this helpline for help all over the country. All Kashmiri children studying outside have been taken care of by security forces. pic.twitter.com/YVfeziJiG9
— ANI (@ANI) February 19, 2019

लेफ्टिनेंट जनरल कंवलजीत सिंह ढिल्लन ने कहा, ‘जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान आर्मी का ही बच्चा है. इस हमले में पाकिस्तानी सेना 100 फीसदी शामिल हैं. इसमें हमें और आपको कोई शक नहीं है.’ ढिल्लन ने कहा, मैं सभी को आश्वस्त करता हूं कि सभी तरह की इंटेलिजेंस पर हम काम कर रहे हैं.

वहीं कश्मीर के IG एसपी वाणि ने कहा, कश्मीर में युवाओं की आतंकियों के नियुक्ति पिछले कुछ महीनों में कम हुई है. घाटी में जो भी घुसपैठ करेगा वह जिंदा नहीं बचेगा.

CRPF का कहना है कि पुलवामा हमले के बाद हमने काफिले के नियम बदल दिए हैं. वहीं ढिल्लन ने कहा, पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड कामरान को ISI से निर्देश मिले थे.

लेफ्टिनेंट जनरल ढिल्लन ने जम्मू-कश्मीर के पत्थरबाजों से अपील करते हुए कहा कि कोई भी नागरिक मुठभेड़ की जगह पर ना आए. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर ऐसा होता है तो उन्हें भी एक्शन लेना होगा.

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment