समर इंडिया । SAMAR INDIA

यूपी दौरे पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गाजीपुर से करेंगे कमल ज्योति अभियान की शुरुआत

by chalunews
0 comment

[ad_1]


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को पूर्वी यूपी के गाजीपुर लोकसभा क्षेत्र में एक गांव से कमल ज्योति संकल्प अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं. बीजेपी की तरफ से शुरू किए गए इस अभियान को बड़े कदम के तौर पर देखा जा रहा है. इस अभियान को अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के मंत्र के तौर पर देखा जा रहा है.

दरअसल, बीजेपी ने पिछले पांच साल के कार्यकाल के दौरान सरकार की तरफ से शुरू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के घरों में जाकर संपर्क करने का फैसला किया है. साथ ही शाम के समय बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की तरफ से लाभार्थियों तक पहुंचकर उनके साथ चौपाल लगाने का भी प्लान तैयार का गया है. इस दौरान लाभार्थियों के घरों पर दिए भी जलाए जाएंगे और उनको बताया जाएगा कि कैसे सरकार की योजना से वह लाभान्वित हुए हैं. इस अभियान के तहत यूपी में करीब 3 करोड़ और देश में 22 करोड़ लाभार्थियों से संपर्क किया जाएगा.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गाजीपुर के गौरहट गांव से इस अभियान की शुरुआत करने वाले हैं. इस अभियान के तहत जिस समय अमित शाह गाजीपुर में कार्यक्रम में रहेंगे, उसी समय बीजेपी के यूपी चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा मैनपुरी, सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ के सरोजिनीनगर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय बिजनौर, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य काशी, डॉ. दिनेश शर्मा लखनऊ के गोसाईगंज में रहेंगे. इन सभी लोगों के अलावा यूपी सरकार के सभी मंत्रियों और बीजेपी के सभी पार्टी पदाधिकारियों को भी अलग-अलग जगहों पर लगाया गया है.

दरअसल, बीजेपी की तरफ से बनाई गई रणनीति में मोदी सरकार के कार्यकाल में शुरू की गई योजनाओं के लाभार्थियों को साधने की कोशिश की जा रही है. बीजेपी गांव-गांव में चौपाल लगाकर उन्हें यह बताने का प्रयास करेगी कि उनके हित में सरकार ने क्या काम किए हैं. इनमें उज्ज्वला योजना, मुद्रा योजना, स्टार्ट अप , स्टैंड अप से लेकर आयुष्मान योजना तक का जिक्र रहने वाला है.

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment