समर इंडिया । SAMAR INDIA

बागी BJP नेता सावित्री फुले और राकेश सचान ने कांग्रेस का थामा ‘हाथ’

by chalunews
0 comment

[ad_1]


आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में नई ताकत मिली है. बहराइच से लोकसभा की सदस्य सावित्री बाई फुले ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. सावित्री फुले शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं.

इसके अलावा फतेहपुर से समाजवादी पार्टी (SP) के पूर्व सांसद राकेश सचान भी शनिवार को कांग्रेस में शामिल हुए.

इस अवसर पर पार्टी ने संक्षिप्त बयान जारी कर कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सानिध्य में आज सावित्री बाई फुले (सांसद, बहराइच) और राकेश सचान (पूर्व सांसद, फतेहपुर) कांग्रेस परिवार का हिस्सा बने.’ पार्टी ने कहा, ‘महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरदित्य सिंधिया ने दोनों नेताओं का कांग्रेस परिवार में स्वागत किया.’

कांग्रेस अध्यक्ष @RahulGandhi के सानिध्य में आज सावित्री बाई फुले (सांसद, बहराइच) और राकेश सचान (पूर्व सांसद, फतेहपुर) कांग्रेस परिवार का हिस्सा बने।
उप्र महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एवं ज्योतिरदित्य सिंधिया ने दोनों नेताओं का कांग्रेस परिवार में स्वागत किया। pic.twitter.com/aEldDAbe3q

— Congress (@INCIndia) March 2, 2019

बता दें कि 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में सावित्री फुले बीजेपी के टिकट पर बहराइच से चुनाव जीतकर सांसद बनीं थी. पिछले साल दिसंबर में उन्होंने बीजेपी पर अपनी उपेक्षा करने और समाज में बंटवारे की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

दूसरी ओर फतेहपुर से समाजवादी पार्टी से सांसद रहे राकेश सचान ने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर कई आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि अखिलेश ने गठबंधन (एसपी-बीएसपी) कर के समाजवादी पार्टी को लगभग खत्म कर दिया.

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment