समर इंडिया । SAMAR INDIA

‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ पर राहुल की टिप्पणी पर भड़के गोयल, कहा- कुछ लोग बस इटली से इंपोर्ट करना चाहते हैं

by chalunews
0 comment

[ad_1]


रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ में खराबी आने को लेकर की गई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी पर उनकी आलोचना की है. गोयल ने राहुल गांधी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि कुछ लोग भारतीय प्रतिभा का सम्मान नहीं करते और सबकुछ बस इटली से इंपोर्ट कराते रहना चाहते हैं.

बता दें कि राहुल गांधी वंदे भारत एक्सप्रेस की पहली यात्रा में दिक्कतें आने के बाद टिप्पणी की थी. उन्होंने मोदी सरकार की बहुचर्चित योजना मेक इन इंडिया का जिक्र करते हुए वंदे भारत एक्सप्रेस में की पहली यात्रा में आई खराबी की आलोचना की थी.

न्यूज18 की खबर के मुताबिक, राहुल ने ट्रेन18 के ब्रेकडाउन की रिपोर्ट के हवाले से कहा था कि ‘मोदी जी, मुझे लगता है कि मेक इन इंडिया पर एक दोबारा विचार करने की जरूरत है. अधिकतर लोगों को लगता है कि ये योजना फेल हो गई है, मैं आपको भरोसा दिलाता हूं इस बात का कि कांग्रेस में हम इस बारे में बहुत गंभीरता से विचार कर रहे हैं कि इसे कैसे किया जाना चाहिए.’

उनकी इसी टिप्पणी पर पीयूष गोयल भड़क गए. उन्होंने कहा कि हमें अपने देश के इंजीनियरों पर गर्व है. भारत अपने इंजीनियरों की बनाई ट्रेनों का इटली निर्यात भी करेगा और वहां से कुछ आयात भी नहीं करेगा.

बता दें कि गोयल ने तमिलनाडु में एनटीपीएल की 1,000 मेगावॉट थर्मल पावर परियोजना और एनएलसी इंडिया लिमिटेड की 150 मेगावॉट की सौर ऊर्जा परियोजनाओं को देश को समर्पित करने के कार्यक्रम में यह बात कही. यहां गोयल ने एनटीपीएल के कर्मचारियों को उनकी कड़ी मेहनत के लिए 8,000 रुपए का कैश गिफ्ट भी दिया.

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment