समर इंडिया । SAMAR INDIA

दिल्ली में AAP से गठजोड़ नहीं करेगी कांग्रेस, सभी सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी पार्टी

by chalunews
0 comment

[ad_1]


दिल्ली में कांग्रेस पार्टी का आम आदमी पार्टी (AAP) से गठबंधन नहीं होगा. दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने आज यानी मंगलवार को इस बात की घोषणा की.

उन्होंने लंबी चली बैठक के बाद सबकी सहमति से यह फैसला लिए जाने की बात कही.

Delhi Congress Chief Sheila Dikshit: A unanimous decision has been taken that there will be no alliance in Delhi pic.twitter.com/nnmhnthY6g
— ANI (@ANI) March 5, 2019

इससे पहले मंगलवार को यह खबर आई थी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार दोपहर 12 पार्टी कार्यालय में सभी नेताओं और पदाधिकारियों की अहम बैठक बुलाई है. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे के लिए 3+3+1 के फॉर्मूले पर विचार किया गया. इस फॉर्मूले के तहत आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस दिल्ली की कुल 7 लोकसभा सीटों में से 3-3 सीटों पर अलग-अलग चुनाव लड़ती. एक सीट पर दोनों दलों के संयुक्त उम्मीदवार को उतारा जाना था.

हालांकि अब राहुल गांधी के साथ दिल्ली कांग्रेस के नेताओं की बैठक में गठबंधन नहीं करने का फैसला लिया गया है.

कांग्रेस के गठबंधन नहीं करने के ऐलान के बाद आम आदमी पार्टी ने मंगलवार शाम चार बजे इस पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाया है. समझा जा रहा है कि आप अब दिल्ली में गठबंधन की संभावनाओं को दरकिनार कर अकेले ही चुनाव में जाने को लेकर कोई ऐलान कर सकती है.

IMPORTANT :
Press Conference by AAP Delhi Convenor @AapKaGopalRai and @Saurabh_MLAgk

Time : 4 PM

— AAP (@AamAadmiParty) March 5, 2019

बता दें कि पिछले दिनों आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए सात में से छह पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी. हालांकि इसके बाद भी यह कयास लगाए जाते रहे कि कांग्रेस और आप का यहां चुनावी तालमेल हो जाएगा.

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment