समर इंडिया । SAMAR INDIA

इस हफ्ते हो सकता है लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान!

by chalunews
0 comment

[ad_1]


चुनाव आयोग अगले कुछ दिनों में लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है. सूत्रों के मुताबिक 7 मार्च से 10 मार्च के बीच चुनावों की घोषणा की जा सकती है. इसके साथ ही आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम में विधानसभा चुनावों की घोषणा भी की जा सकती है.

जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव भी साथ ही कराए जा सकते हैं. इसके लिए चुनाव आयोग की तैयारियां पूरी कर ली हैं. पिछले कुछ चुनावों में भी तारीखों का ऐलान करने को लेकर आयोग लगातार विपक्षी दलों के निशाने पर रहा है. साल 2018 में पांच राज्यों के चुनाव में अधिसूचना जारी होने में देरी से खासतौर से कांग्रेस पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधती रही है.

उल्लेखनीय है कि साल 2014 में लोकसभा चुनाव 7 अप्रैल से 12 मई के बीच कुल 9 चरणों में कराए गए थे. 16 मई को चुनावी नतीजे घोषित हुए थे, जिसमें मोदी सरकार को बहुमत के साथ ही बड़ी जीत मिली थी.

प्रधानमंत्री मोदी ने 26 मई 2014 को शपथ ग्रहण किया था. पिछले चुनाव में अधिसूचना 5 मार्च को जारी की गई थी जो 7 अप्रैल को होने वाले पहले मतदान से 25 दिन पहले था. साल 2009 के लोकसभा चुनाव 16 अप्रैल से 13 मई के बीच पांच चरणों में हुए थे.

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment