समर इंडिया । SAMAR INDIA

Loksabha Election 2019: चुनाव आयोग आज शाम 5 बजे चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है

by chalunews
0 comment

[ad_1]


भारत चुनाव आयोग आज यानी 10 मार्च को लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है. दरअसल चुनाव आयोग रविवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला है. माना जा रहा है कि इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों का ऐलान भी हो सकता है.

Election Commission of India to hold a press conference at 5pm today. pic.twitter.com/M8hrrpQBr4
— ANI (@ANI) March 10, 2019

दरअसल मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल तीन जून को समाप्त हो रहा है. ऐसे में तब तक नई सरकार का गठन जरूरी हो जाता है. सूत्रों ने इससे पहले बताया कि चुनाव आयोग 17वीं लोकसभा के चुनाव कराने के लिए साजो-सामान की तैयारियां पूरी करने के अंतिम चरण में है. चुनाव के विस्तृत कार्यक्रम की घोषणा इस वीकेंड तक या अगले हफ्ते की शुरुआत तक हो सकती है.

चुनाव आयोग ने ये प्रेस कॉन्फ्रेंस शाम 5 बजे बुलाई है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 6 से 9 चरणों में हो सकते हैं. इसके साथ जम्मू-कश्मीर में भी चुनाव होने की उम्मीद जताई जा रही है. दरअसल जम्मू कश्मीर विधानसभा भंग हो चुकी है, इसलिए आयोग मई में खत्म हो रही छह महीने की अवधि के अंदर यहां भी नए सिरे से चुनाव कराने के लिए बाध्य है. लेकिन भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ने के कारण राज्य के जटिल सुरक्षा हालात को मद्देनजर रखते हुए ही फैसला किया जाएगा.

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment