समर इंडिया । SAMAR INDIA

गुजरात: मोदी-शाह के गढ़ में CWC की बैठक, हार्दिक पटेल होंगे कांग्रेस में शामिल

by chalunews
0 comment

[ad_1]


2019 लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. 11 अप्रैल को पहले चरण के मतदान के साथ चुनाव की शुरुआत हो रही है. चुनाव की रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के राज्य गुजरात को चुना है. अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक चल रही है.

कांग्रेस की यह बैठक इसलिए भी अहम है, क्योंकि पार्टी ने 58 साल बाद अपनी किसी अहम बैठक के लिए गुजरात को चुना है. इससे पहले 1961 में गुजरात के भावनगर में CWC की बैठक हुई थी. यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में हो रही है. यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी शामिल हैं. इस बैठक की एक और खासियत यह भी है कि इसमें गांधी परिवार के तीन सदस्य एक साथ भाग ले रहे हैं.

Ahmedabad: Rahul Gandhi, Sonia Gandhi, Manmohan Singh and Priyanka Gandhi Vadra attend prayer meet on anniversary of ‘Dandi March’ at Sabarmati Ashram pic.twitter.com/JYuEkRUORV
— ANI (@ANI) March 12, 2019

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी मंगलवार को कांग्रेस में शामिल होंगे. अहमदाबाद में आयोजित एक रैली में हार्दिक पटेल को कांग्रेस में शामिल किया जाएगा. हार्दिक पटेल पहले ही लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं. फिलहाल उनकी जामनगर से चुनाव लड़ने की चर्चा है.

आम चुनाव से पहले होने वाली कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. बैठक में पार्टी चुनाव के दौरान अपनी रणनीति तय करेगी तो इसके साथ ही इस बैठक पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लिए कांग्रेस के संदेश के तौर पर भी देखा जा रहा है.

कांग्रेस नेताओं ने दी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि

पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख अमित चावड़ा ने बताया कि सरदार पटेल स्मृति भवन में बैठक के बाद राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री जन संकल्प रैली में हिस्सा लेंगे.

Ahmedabad: Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi Vadra & Sonia Gandhi at Sabarmati Ashram, to attend prayer meet on anniversary of ‘Dandi March’. pic.twitter.com/hWjqkjISMU
— ANI (@ANI) March 12, 2019

CWC की बैठक के पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रार्थना सभा में हिस्सा लेने के लिए साबरमती स्थित गांधी आश्रम भी पहुंचे थे. यहां पर तमाम नेताओं ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. वर्ष 1930 में यहां साबरमती आश्रम से 12 मार्च को महात्मा गांधी ने ऐतिहासिक दांडी यात्रा शुरू की थी. वर्ष 2019 को राष्ट्रपिता की 150 वीं जयंती के तौर पर भी मनाया जा रहा है.

एक महीने के भीतर राहुल गांधी का गुजरात का यह दूसरा दौरा है. इससे पहले उन्होंने 14 फरवरी को वलसाड जिले में रैली को संबोधित किया था.

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment