समर इंडिया । SAMAR INDIA

लोकसभा चुनाव 2019: कर्नाटक में आठ सीटों पर JDS और 20 पर कांग्रेस उतारेगी उम्मीदवार

by chalunews
0 comment

[ad_1]


लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस और जेडीएस के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है. आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस 20 और JD(S) 8 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जेडीएस ने पहले कर्नाटक की 28 में से 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, लेकिन अब वो 8 ही सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गई है.

Karnataka:Congress and JDS seat sharing done. Congress to contest on 20 seats and JD(S) to contest on 8 seats out of the 28 Lok Sabha seats pic.twitter.com/HmkD4esdYT
— ANI (@ANI) March 13, 2019

आपको बता दें 6 मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेक्युलर के अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा से मुलाकात की थी. यह मुलाकात पूर्व प्रधानमंत्री के 5 सफदरजंग लेन स्थित आवास पर हुई थी. गौड़ा, कांग्रेस अध्यक्ष से मिलने के लिए मंगलवार रात दिल्ली पहुंचे. हालांकि गौड़ा चाहते थे कि मुलाकात कहीं और हो लेकिन राहुल ने उनके आवास पर ही मिलने की इच्छा जाहिर की थी.

कर्नाटक का समीकरण

कर्नाटक में 28 लोकसभा सीटें हैं. फिलहाल कांग्रेस 10 और जेडीएस के 2 सांसद हैं. बीजेपी के 16 सांसद हैं. कांग्रेस पहले ही हासन और मांड्या लोकसभा सीटों को छोड़ने के लिए सहमत हो गई है, जो फिलहाल में जद (एस) के पास है.

(साभार न्यूज18)

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment