ड्यूटी पर अपने ही कार्य से नदारद है 2378, 112 नंबर पुलिस*

ड्यूटी पर अपने ही कार्य से नदारद है 2378, 112 नंबर पुलिस*

*ड्यूटी पर अपने ही कार्य से नदारद है 2378, 112 नंबर पुलिस*

अमरोहा। आपको बता दें जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार ने अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए पूरी तरीके से कमर कर ली है। लेकिन वहीं दूसरी ओर यदि प्रशासन की बात की जाए तो जनपद अमरोहा में 112 नंबर पुलिस अपने ही काम में नदारत होती नजर आ रही है। जहां गाड़ी 2378 , 112 नंबर मुंह में तैनात पुलिस कर्मियों को नाही उत्तर प्रदेश सरकार के आदेशों का खौफ है और ना ही प्रशासनिक अधिकारियों का डर जो खुलेआम प्रशासन को एक बड़ी चुनौती देते नजर आ रहे हैं।

 

 

ऐसे ही मामला आज जनपद अमरोहा थाना देहात क्षेत्र के गांव कांका सराय में स्थित 112 नंबर पुलिस का है। जहां गाड़ी नंबर 2378, 112 पुलिस अपने ही कार्य में ड्यूटी से नदारद है। पुलिस 2378 गाड़ी में ना तो कोई पुलिस का ड्राइवर तैनात है। ना ही कोई कांस्टेबल, जो कहीं 2378 नंबर पुलिस अपनी ही ड्यूटी से नदारद रहकर अपराध को बढ़ाने देने का काम कर रही है।

 

 

हालांकि कहीं ना कहीं प्रशासन भी ऐसे लापरवाह पुलिसकर्मियों पर नकेल भी नहीं लगा पाता, जो अपनी ड्यूटी से नदारद हो कर भी ड्यूटी के नाम पर खानापूर्ति कर रहे हैं। और प्रशासनिक अधिकारी आंखें बैठे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार के राज में 112 नंबर पुलिस अपने ही ड्यूटी से नदारद रहेगी तो कैसे समाज की सुरक्षा मिलेगी। ऐसे में 112 पुलिस ही उत्तर प्रदेश सरकार के आदेशों को छोड़कर यदि अपनी मनमानी करेगी तो कैसे अपराधियों पर लगाम लगाई जाएगी।

 

 

लेकिन यह पुलिसकर्मी ड्यूटी से नदारद होकर प्रशासन को बड़ी चुनौती देते नजर आ रहे हैं। ऐसे में सवाल प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यशैली पर खड़ा होता है। कि 112 नंबर पुलिस लोगों की मदद कर पाएगी या नहीं हालांकि आगे देखते हैं कि आखिर ड्यूटी से नदारद लापरवाह 112 नंबर पुलिस गाड़ी नंबर 2378 में तैनात प्रशासनिक अधिकारी आखिर क्या कार्रवाई करते हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper