जेल भेजा गया सेलटैक्स का 1.68 करोड़ रूपये का बकायेदार।

जेल भेजा गया सेलटैक्स का 1.68 करोड़ रूपये का बकायेदार।

जेल भेजा गया सेलटैक्स का 1.68 करोड़ रूपये का बकायेदार।
विभाग ने डाला था जुर्माना, नोटिस तामील के बाद भी आरोपी ने रकम अदा नहीं की।

जयकिशन सैनी
समर इंडिया (बदायूँ)
बदायूं। बकायेदारों की धरपकड़ का अभियान चरम पर है। वाणिज्यकर विभाग द्धारा जुर्माना लगने वाले व्यापारी ने रकम अदा नहीं की तो प्रशासनिक व पुलिस के सहयोग से उसे गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि बाद में उसे जेल भेजा गया है। वजह है कि आरोपी के खिलाफ वारंट जारी हो चुका था।

 

 

दातागंज इलाके के गौंतरा पट्‌टी भौनी गांव का किशनपाल गुप्ता गल्ला आदि का कारोबार करता है। पूर्व में वाणिज्यकर विभाग ने उसे बिना टैक्स के माल की सप्लाई करते हुए पकड़ा था। माल के आंकलन के बाद उस पर 1.68 करोड़ का टैक्स डाला गया था। नोटिस तामील के बाद भी आरोपी ने रकम अदा नहीं की। इस पर विभागीय कार्रवाई के तहत आरोपी की रिपोर्ट प्रशासन को सौंपी गई। बड़े बकाएदारों की सूची डीएम ने भी तलब की थी।

 

 

आरोपी की आरसी पहले ही विभाग द्वारा काटी जा चुकी है लेकिन वह किसी भी कीमत पर अफसरों के सामने पेश होने को राजी नहीं था। भले ही दिक्कत कोई भी रही हो लेकिन रकम जमा न होने पर सिस्टम ने सख्त रुख अपना लिया और आरोपी के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाने का निर्देश पुलिस को दिया। गुरुवार को आरोपी पुलिस ने धर दबोचा।

 

 

आरोपी की धरपकड़ का निर्देश मिलने के बाद लेखपाल अनमोल सक्सेना समेत संग्रह अमीन रमेश पाठक, विजेंद्र सिंह, अशोक कुमार आदि उसे लगातार तलाश रहे थे। सटीक लोकेशन मिलने पर पुलिस की मदद से आरोपी को धर लिया गया। तहसीलदार भी इस कार्रवाई में शामिल रहे। बाद में आरोपी का चालान करके उसे जेल भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper